The smart Trick of आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें That No One is Discussing

Wiki Article



ब्रसेल्स स्प्राउट्स, ब्रोकोली और पालक जैसे पत्तेदार साग खाने की सलाह दी जाती है क्योंकि वे फोलेट, विटामिन के और विटामिन सी से भरे होते हैं.

इससे पेट में गैस, पेट दर्द या सीने में जलन की समस्या भी हो सकती है.

ज्यादातर लोगों को यह रसीला फल बहुत पसंद आता है

क्या नौतपा का कोई वैज्ञानिक पहलू भी है, इस दौरान बारिश क्यों होती है हानिकारक?

इससे आपको मतली या उल्टी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

चेन्नई सुपर किंग के चैम्पियन बनने के बाद रविंद्र जडेजा ने पत्नी रिवाबा, और महेंद्र सिंह के साथ तस्वीर शेयर की है।

वैसे तो किसी भी फल को खाने के बाद या साथ में फल नहीं खाना चाहिए लेकिन आम के मामले में आपको ज्यादा सतर्क रहना चाहिए क्योंकि इससे अपच की समस्या होने की संभावना बढ़ जाती है।डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। ज्यादा जानकारी आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

आम खाने के कई फायदे हैं, यह त्वचा को बढ़िया रखता है, पाचन को बेहतर बनाता है, इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है, डायबिटीज मरीजों के लिए बढ़िया विकल्प है और वजन घटाने में सहायक है। लेकिन यही फायदेमंद आम कभी-कभी आपके लिए हानिकारक भी बन सकता है।

अगर आप आम के साथ कार्बोनेटेड ड्रिंक्स का सेवन करना पसंद करते हैं तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इन दोनों ही चीजों में अधिक मात्रा में शुगर होती है और दोनों का सेवन एक साथ करने से अचानक से आपका ब्लड शुगर लेवल काफी ज्यादा बढ़ सकता है। इससे आपके शरीर में डिहाइड्रेशन भी हो सकती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

साथ ही आम खाते समय या इसको खाने से पहले या बाद में कुछ देर तक दही का सेवन नहीं करना चाहिए. ये शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है.

दस्त को रोकने के लिए चाय में बर्फ डालकर पीना कितना कारगर? जानें दादी-नानी के नुस्खे के पीछे की सच्चाई

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

आम को मसालेदार सब्जी या अन्य डिश के साथ बिल्कुल नहीं खाना चाहिए। इससे पाचन से परेशानी हो सकती है। लूज मोशन हो सकता है। जिसकी वजह से अस्पताल जाने की नौबत आ सकती है।

क्या गर्मी में बादाम का सेवन करना चाहिए? एक्सपर्ट से जानिए कितना सेवन है रोज़ाना जरूरी

Report this wiki page